मंच संचालन स्क्रिप्ट-विद्यालय का बार्षिकोत्सव। Anchoring script- Annual Function of School

Buy Ebook

एंकर मेल-ऊर्जा से भरा हुआ बहुत ही सुन्दर यह प्रेक्षाग्रह, मैं कार्यक्रम को विधिवत तरीके से प्रारंभ करने से पहले एक बार अपने सभी साथियों और सहपाठियों की इस मंच से कनेक्टिविटी चेक करना चाहता हूँ।

(श्रोताओं से/पब्लिक से ऊँची आवाज़ में पूछना है) तो क्या हम शुरू करें?
(पब्लिक से हाँ या yes की आवाज़ आने पर ऐसा अभिनय करना है जैसे ऊंचा सुनते हों), हाँ जी? Are you ready ? नहीं, (no में सर हिलाते हुये) अभी मंच तक ऊर्जा नहीं आयी!?!

मेरे साथियो, यह अपने विद्यालय की नाक का सवाल है, आपकी आवाज़ से तो यह मंच हिल जाना चाहिये। चलिये ऐसा करते हैं भारत माता की जयकारा लगाते हैं, देश की बात है साथियो, पूरी ताकत लगनी चाहिए , भारत माता की……, भारत माता की……..

बहुत खूब। एक बार जोरदार तालियाँ आप अपने लिए बजा सकते हैं।
2)अतिथि परिचय एवम अतिथियों को मंचासीन कराना

(जब अतिथिगण मंच तक पहुंचकर स्थान ग्रहण करें तब तक उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियां व अन्य जानकारियां भी उनके बायोडाटा की सहायता से बतायीं जा सकती हैं)

 

अवश्य पढ़ें: स्कूल/कॉलेज फेयरवेल पार्टी की एंकरिंग स्क्रिप्ट

 

एंकर फीमेल- बहुत खूब साथियो, तो आइये शुभ आरम्भ करते हैं। क्रम है हमारे गणमान्य अतिथियों को मंचासीन कराने का। मैं हमारे आज के कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि (संस्था/पद) माननीय श्री …………जी से मंचासीन होने का अनुरोध उनके गरिमा मयी व्यक्तित्व को समर्पित इन दो पंक्तियों के साथ करती हूँ कि..

 

कपड़ों को तो इत्र से सभी महका लेते हैं
आपके तो किरदार से भी खुश्बू आती है
आपके तो किरदार से भी खुश्बू आती है 

मैं अपने विद्यालय के विज्ञान के अध्यापक/प्राध्यापक गुरुवर श्री…………से अनुरोध करती हूँ कि वो हमारे विशिष्ट अतिथि को मंच तक ले के आएं।
जोरदार तालियां हमारे माननीय श्री…….के लिए।

Similar Posts:

Please follow and like us:
104 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *