मंच संचालन स्क्रिप्ट-Manch sanchalan script

Buy Ebook

क्रम- 19 सांस्कृतिक कार्यक्रम  (ग्रुप डांस)- टेन्गों साल्सा ब्रॉडवे स्टाइल

अभी आप लोगों ने हमारे देश प्रदेश की यात्रा की है वहाँ की संस्कृति देखी है, वहाँ के नृत्य देखे हैं अब मैं चाहत हूँ कि थोड़ा सा ट्रेक बदला जाये और क्यों न वेस्टर्न कल्चर की एक प्रस्तुति आप सबके सामने लाई जाये ।

जी हाँ आपने ठीक कहा कि ये तो बड़ा ही नेक ख्याल है तो अब मैं हमारे नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा तैयार एक शानदार प्रस्तुति टेन्गो साल्सा ब्राडवे स्टाइल आपके सामने ला रहा हूँ और आप यकीन मानिये ऐसी प्रस्तुति आज से पहले आप लोगों ने नहीं देखी होगी।

तो चलिये देख लेते हैं कि यह वेस्टर्न ग्रुप डांस की प्रस्तुति मैं इसके प्रतिभागियों को मंच बुलाना चाहता हॅूं..
1…………….. 2……….. 3……….. 4………..

वो आयें और अपनी प्रस्तुति दें।

दोस्तो जोरदार तालियां इस अद्भुत शानदार जानदार ऊर्जा से भरी हुई प्रस्तुति के लिए । 

क्रम -20 सोलो डांस

अब मैं एक ओर एक नृत्य आपके सामने लाने वाला हूँ जिसे लेकर आ रहे हैं मास्टर……….जिनकी थीम है दिलरूवा और मैं आपको यकीन दिलाता हूँ कि इस डांस में आपको ऐसे डांस स्टेप देखने को मिलेंगे जो कि मझे हुए प्रोफेशनल कलाकार ही कर पाते हैं ।

तो मैं मंच पर बुलाना चाहूंगा……….को उनकी प्रस्तुति के लिए।

बहुत ही शानदार, अद्भुत, नायाब प्रस्तुति
दोस्तों तालियों की गड़गड़ाहट कुछ कम पड़ रही है आपकी तालियॉं ही इन बच्चों का हौंसला है एक बार जोरदार तालियां पुनः इस शानदार प्रस्तुति के लिए 

क्रम-21 सोलो सिंगिग

दोस्तो मुझे ऐसा लगता है कि डांस की इन शानदार प्रस्तुतियों के बाद कोई सुरीली आवाज के द्वारा कोई मधुर गीत सुनने को मिल जाता तो आनंद ही आ जाता ।

आप कहेंगे कि क्यों तो मित्रो शायद आपको जानकारी नहीं होगी कि हमारे ग्रुप में एक शानदार सिंगर भी हैं और आज मैं मैं आपका उस सुरीली सिंगर से परिचय करा देता हॅूं और उस सिंगर का नाम है………………मैं……….. को मंच पर उनकी प्रस्तुति के लिए आमंत्रित करता हॅूं ।

वाक़ई में ये तो बहुत ही शानदार प्रस्तुति थी बहुत अरसे के बाद ऐसी शानदार आवाज सुनी है मजा आ गया । एक बार जोरदार तालियाँ……… की इस शानदार प्रस्तुति के लिए।

दोस्तो क्षमा करना इतनी बढ़िया सिंगिंग सुनकर मुझे भी थोड़ा जोश आ गया है अगर आपकी इजाजत हो तो चार लाइनें मैं भी गुनगुना लॅूं । 

क्रम -22 सांस्कृतिक कार्यक्रम (नाटक भटकाव)

अब मैं कार्यक्रम का पूरा रूख बदलते हुए एक ऐसे मार्मिक नाटक की प्रस्तुति आपके सामने ला रही हॅूं जिसको देखकर आपको, हमें और सारे समाज को एक बहुत ही संवेदनशील संदेश मिलेगा।

तो मैं प्ले भटकाव की टीम से आग्रह करना चाहता हूँ कि वो अपनी प्रस्तुत मंच पर लेकर आयें।

बहुत ही शानदार प्रस्तुति, बहुत ही मार्मिक संदेश इस नाटक से हमें मिलता है । जोरदार तालियॉं हमारे नाटक के कलाकारों के लिए मैं इसके प्रतिभागियों से आपका परिचय करा दूं..

1………………..
2………………..
3…………………

एक बार जोरदार तालियां हमारे इन शानदार कलाकारों के लिए। 

क्रम-23 डाक्टर्स का सम्मान

बहुत बहुत धन्यवाद दोस्तों कार्यक्रम का अगला क्रम हमारे बीच के हमारी समाज के , हमारे शहर के ऐेसे देवदूतों का सम्मान का है जो कि डाक्टर के रूप में हमारे समाज में हमें जीवन देने के लिए सदा ही तन मन से उपलब्ध रहते हैं ।

निश्चित ही इनके अमूल्य जीवनदायिनी योगदान को समाज कभी भुला नहीं सकता । कभी यह ऋण चुका नहीं सकता ।

मैं इस सम्मान के क्रम के लिए हमारे आदरणीय…………….जी
को मंच पर आमंत्रित करना चाहता हॅूं कि वो आयें और इस अति महत्वपूर्ण सम्मान के क्रम को संचालित करें ।

जोरदार तालियां एक बार हमारे बड़े भाई…………. के लिए । 

Similar Posts:

Please follow and like us:
106 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *