15 अगस्त के कार्यक्रम की सूचना ड्राफ्ट । हिंदी में 15 अगस्त के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आमंत्रण । स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का आमंत्रण ड्राफ्ट

Buy Ebook

 

इक दीप जलाकर कर श्रद्धा का,
भीगी भीगी सी अंखियाँ कुछ ।
कुछ विनत भाव कुछ ह्रदय चाव,
आज़ाद पार्क क़ुछ जलियाँ कुछ।
बिस्मिल का दिल मन भगतसिँह,
रग-रग में राजगुरु हों कुछ।
आओ कर लें उस जज़्बे को,
अर्पित फूलों की कलियाँ कुछ।।

 

स्नेहिल स्वजनों, 

जय हिंद-वंदे मातरम।।

वक्त आ गया कि हम अपने दिल मे बसी देशभक्ति को प्रतीकात्मक रूप से दिलों के बाहर लायें। वक्त आ गया है कि हमारी आन बान शान के प्रतीक हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को ऊँचे और ऊँचे शिखर से फहरायें। वक्त आ गया है कि हम देश पर मर मिटने वाले अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन चढ़ायें।

ये भी पढ़ें-स्थापना दिवस का आमंत्रण पत्र ड्राफ्ट

ये भी पढ़ें- कविता देश का हाल

ये भी पढ़ें- तिरंगा शायरी

जी हाँ स्वजनों, पुनः बासंती रंग में रंगने वाले हमार राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस आ गया है। तिथि 15 अगस्त 2017 दिन मंगलवार को हमारा राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस है और हम दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप जबलपुर नगर के सभी दंपत्ति सदस्य प्रतिवर्ष की तरह ही अपने राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान से फहराकर, तिरंगा लहराकर, राष्ट्र गीत गाकर, शहीदों को सर झुकाकर, उत्साह के साथ मनाने जा रहें हैं।

इस बार का यह पावन आयोजन कई मायनों में ख़ास है, कल ध्वजारोहण के पश्चात पर्यावरण के प्रति अपनी संवेदनशीलता और राष्ट्र की सस्य श्यामला भूमि के प्रति कर्तव्य बोध को समझते हुये सभी दंपत्ति सदस्य बृक्षारोपण करेंगे। आप सबसे पूर्ण संख्या में उपस्थिति का आह्वान है निवेदन है आग्रह है।

इस बार का यह आयोजन, हमारे नगर ग्रुप द्वारा अभी तक किये गए 15 अगस्त के विगत सभी आयोजनों से तुलनात्मक रूप से श्रेष्ठ और भव्य होने जा रहा है।

 

विवरण-

पर्व-15 अगस्त
दिन-मंगलवार
समय-सुबह 9 बजे
स्थान-श्री पिसन हारी तीर्थ

परिधान-पुरुष श्वेत एवम महिलाएँ हरा या केशरिया परिधान

नोट-कार्यक्रम उपरांत स्वादिष्ट भोजन की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply